लाकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर की जा रही है कार्यवाही - टी.के विद्यार्थी


अब्दुल रशीद
कोरोना महामारी के जंग में पुलिस की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण है। जिला पुलिस अधीक्षक टी.के विद्यार्थी ने बुधवार को प्रेस वार्ता में कहा की जिला अंतर्गत लाकडाउन अवधि में शातिं व्यवस्था बनाये रखने के लिए चार सौ से अधिक प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की गई है। सभी थानो क्षेत्रो एवं चौकियो में धारा 144 का कड़ाई के साथ पालन कराया जा रहा है साथ ही जिले की सीमा पर भी कड़े सुरंक्षात्मक प्रबंध किये गये है। आम लोगो के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए समय समय पर हैन्ड सेनेटाईजर मास्क होमोपैथिक दवाओ का वितरण किया जा रहा है। वही गरीब तबके के व्यक्तियो के लिए सामाजिक संगठनो के सहयोग से भोजन उपलंब्ध कराकर सामाजिक कर्तव्यो का निवर्हन पुलिस के द्वारा किया जा रहा है।वही लाकडाउन का उल्लंघन करने वालो पर निरंतर कार्यवाही जारी है। 

नशे के सौदगारों और चोरों पर कसा शिकंजा

पत्रकार वर्ता के दौरान सामाजिक दूरी के नियमो का पूर्ण रूप से पालन करते हुये पुलिस अधीक्षक ने उपस्थित पत्रकारो को अवगत कराया कि कोरेक्स तथा अवैध शराब बिक्री के 60 प्रकरण बनाये गये।अवैध विक्रेताओ के साथ साथ शराब ठेकेदारो को भी आरोपी बनाया गया है। उन्होने बताया कि 27 अभ्यस्त आरोपियो की हिस्ट्रीशीट खोलकर उन पर नियमित निगरानी रखी जा रही है। तथा पुराने प्रकरणो के फरार चल रहे 230 अरोपियो पर ईनम घोषित किये गये है।

लाकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर लगातार कार्यवाही जा रही । 

सोसल डिस्टेसिंग का पालन न करने वाले व्यक्तियो के विरूद्ध कार्यवाही की जा रही है। लाकडाउन के अवधि में जिले में सोसल डिस्टेसिंग का पालन न करने वालो के विरूद्ध 41 प्रकरण पंजीबद्ध कर 78 व्यक्तियो के विरूद्ध धारा 188 के तहत कार्यवाही की गई है।

पुलिस कर्मियों के कार्यों की सरहना की 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिले मे स्थापित सभी थानो, चौकियो में पदस्थ थाना प्रभारी, चौकिय प्रभारियो के साथ साथ पुलिस के जवानो के द्वारा अपने जिम्मेदारियो एवं दायित्वो का निवर्हन किया जा रहा है। उन्होने सभी थाना प्रभारियो के द्वारा लाकडाउन अवधि मे उनके द्वारा किये जा रहे कार्यो की सराहना की।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget