बार्डर पर अधिकारियो की पैनी नजर, घुसपैठ रोकने के लिए बनाई गई कार्य योजना।


बैढ़न कार्यालय

सिंगरौली (7 मई 2020)।। मध्यप्रदेश एवं छत्तीगढ़ राज्य के दोनो सीमावर्ती जिलो के कलेक्टरो द्वारा संयुक्त रूप से बैठक आयोजित कर कोरोना वायरस के संक्रमण से दोनो जिलो की जनता को सुरक्षित रखने के लिए रणनीत बनाई गई। 

सिंगरौली कलेक्टर केवीएस चौधरी एवं सुरजपुर जिला कलेक्टर दीपक सोनी, पुलिस अधीक्षक सिंगरौली टी.के. विद्यार्थी, पुलिस अधीक्षक सुरज पुर राजेश कुकरेजा सहित दोनो सीमावर्ती जिलो के वरिष्ठ अधिकारियो द्वारा राज्य के सीमा पर स्थित नवाटोला छंत्तीसगढ़ बार्डर में समन्वय बैठक आयोजित कर दोनो जिलो के कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षको के द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव हेतु किये जा रहे व्यवस्थाओ के संबंध में एक दूसरे से जानकारियो को साझा किया गया। बैठक के दौरान एक दूसरे को अवगत कराया गया कि दूसरे राज्यो में फसे हुये मजदूरो की वापसी बड़ी संख्या मे हो रही है उनके स्वास्थ्य परीक्षण के साथ साथ उन्हे होमक्वारेनटाईन कराये जाने के संबंध एक दूसरे को अवगत कराया गया।

बैठक के दौरान लिया गया  निर्णय 
  1. रेड एवं ओरेंज जोन से आने वालो का प्रवेश दोनो जिलो मे प्रतिबंधित रहेगा।
  2. बाहरी व्यक्ति मध्य प्रदेश से छंत्तीसगढ़ तथा छंत्तीसगढ़ से मध्यप्रदेश में अवैध रूप सें प्रवेश न करने पाये 
  3. छंत्तीगढ़ के सुरजपुर से सिंगरौली और मध्य प्रदेश के सिंगरौली से सूरजपुर आने जाने वाले  वैध पासधारी का सीमा पर ही उसका स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाये। 
  4. आने जाने वालों की सूचना से तत्काल दोनो जिलो के इस कार्य मे लगे अधिकारियो के बीच जानकारी साझा की जाये। ताकि वह व्यक्ति जैसे ही अपने गनतव्य स्थान पर पहुचे उसका स्वास्थ्य परीक्षण कराकर उसे होम क्वारेनटाइन कराया जा सकें।
  5. आवश्यक वस्तुओ की सामग्री वा अन्य ट्रन्सपोटेशन मे किसी प्रकार की समस्य न हो दोनो राज्यो के मध्य मालवाहक वाहनो के अलावा अन्य वाहनो के परिचालन विधिवत अनुमति के बाद चालू हो। 
  6. लंबी दूरी के मालवाहक वाहनो में एक चालक वा दो परिचालक एवं छोटी दूरी के वाहनो मे एक चालक वा एक परिचालक ही रहेगा। बार्डर पर इसकी चेकिंग सुनिश्चित की जाये। 
  7. असमाजिक तत्वो पर तथा सोसल मीडिया के दुष्प्रचार पर रोक लागने के लिए दोनो जिलो के पुलिस अधीक्षक समय समय पर सुचनाओ का आदन प्रदान करते रहेगे।
अवैध रूप से  प्रवेश करने वालों की सूचना तत्काल दें 

बैठक के दौरान इस बात की चर्चा की गई कि अन्य प्रदेशो से आने वाले व्यक्ति बार्डर से न जाकर अवैध रूप से अन्य रास्तो से दोनो जिलो मे प्रवेश करते है इसी तरह से दोनो जिलो के सीमावर्ती गावो में निवास करने वाले व्यक्ति एक जिले से दूसरे जिले मे अपने रिश्तेदारो के यहा आते जाते है इन्हे रोकने के लिए तथा इसकी सूचना प्राप्त करने के लिए गाव स्तर पर जन जगरूकता अभियान चलाकर आम नागरिको जागरूक किया जये। गवो मे निवास करने वाले शासकीय, अर्द्धशासकीय कर्मचारी या कोटवार इनके आने जाने की सूचना से तत्काल अपने निकटतम थाने या तहसील के अपने तहसीलदार, एसडीएम, या अन्य वरिष्ठ अधिकारी को अवगत कराये। जिससे एसे व्यक्तियो को तत्काल रोककर इनका स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा सके। बैठक के दौरान दोनो जिलो के कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षको के द्वारा बार्डर पर तैनात पुलिस के जवानो के साथ साथ राजस्व अमले के कर्मचारियो को प्रोत्साहित करते हुये कहा गया कि आपस मे समन्वय बनाकर सूचनाओ का आदन प्रदान करते रहे। बैठक के दौरान एक से दूसरे जिलो के अधिकारियो के मोबाईल नंम्बरो को भी साझा किया गया।

बैठक में रहे मौजूद 

इस अवसर पर वनमण्डल अधिकारी सुरजपुर जे.आर भगत, एसडीएम माड़ा रवि मालवीय, एसडीएम भैयाथान प्रकाश राजपूत, जिला परिवहन अधिकारी अतुल असैया,सीएसपी विन्ध्यगर देवेश पाठक, एसडीओपी ओड़ंगी सुश्री मंजुलता, थाना प्रभारी बैढ़न अरूण पाण्डेंय, थाना प्रभारी माड़ा अर्चना शर्मा, तहसीलदार माड़ा दिव्या सिंह, थाना प्रभारी चॉदनी शिवकुमार कुटे, चौकी प्रभारी शासन सहित सरपंच नवा टोला, सरपंच सपहा,सरपंच खलबहरा आदि उपस्थित रहे।

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget