दबंगों ने धारदार हथियार से हमला कर पिता-पुत्र की हत्या की !



धर्मेंद्र शाह

मायके आयी तीन बहन- बेटियों सहित माँ व बेटा-दामाद को भी पीटा,आधा दर्जन गंभीर रूप से घायल,
गांव फैली सनसनी, फरार आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस,

सिंगरौली देवसर जियावन थाना क्षेत्र के ग्राम खम्हरिया में आम फल तोड़ने के विवाद में 2 मई की शाम 4 बजे तकरीबन एक दर्जन की संख्या में सरहंगों ने सुनियोजित तरीके से  धारदार हथियार सहित लाठी डंडे से लैस गांव में निवासरत यादव परिवार के ऊपर हमला कर दिया । हमले में जहाँ सरहंगों ने पिता- पुत्र की निर्मम हत्या कारित कर दिया वहीं मायके घूमने आए तीन-बहन बेटियो सहित बूढ़ी माँ  व बेटा- दामाद को भी पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। पीड़ितों की चीख-पुकार सुन आसपास व गांव के लोग दौड़कर बीच-बचाव किया और डायल 100 को सूचित किया। घटना पर पहुंची डायल 100 पुलिस टीम ने सभी घायलों को उपचारार्थ देवसर चिकित्सालय में भर्ती कराया। 

घटना की जानकारी में जियावन टी आई नेहरू सिंह ने बताया की ग्राम खम्हरिया निवासी  मुख्य आरोपी रामफल यादव , बुद्धसेन यादव और मृतक रामसिया के मध्य आम फल तोड़ने का विवाद था जिस विवाद को लेकर आरोपी रामफल यादव तकरीबन एक दर्जन नात-रिस्तेदारों के साथ घटना दिनांक 2 मई की शाम 4 बजे धारदार हथियार (बलुआ -गड़ासा) व लाठी डंडे से लैस हो अचानक मृतक रामसिया यादव के घर पर हमला कर दिया और घर के बाहर सो रहे  रामसिया और उसकी पत्नी सुमरिया यादव के साथ गंभीर रूप से मारपीट करने लगे।

टी आई ने आगे बताया कि बूढ़े माता-पिता की चीख पुकार सुन घर के भीतर सो रहे बेटा राम कृष्ण यादव, राम चरण यादव सहित मायके घूमने आए तीन बेटी सुनीता यादव, फूलकली यादव , आनंदकली यादव व दामाद दिनेश यादव आनन फानन में दौड़े ,जहाँ सरहंगों ने उन सबके साथ भी जमकर लाठी डंडे से मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायलों की चीख-पुकार सुन गांव के सोनू यादव, संतोष कली व लवकुश पाठक सहित भारी संख्या  में गांव के लोग पहुंचे और बीच-बचाव कर पुलिस को सूचित किया। 

पिता की घटना स्थल व पुत्र की अस्पताल में मौत

टी आई के अनुसार सूचना के बाद पहुंची डायल 100 की पुलिस जब सभी घायलों को उपचारार्थ ले जा रही थी उसी समय पता चल गया था पिता रामसिया यादव की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी है, जबकि पुत्र रामकृष्ण यादव की उपचार के दौरान मौत हुई है।

ये हैं घायल

बताया गया कि सरहंगों द्वारा की गई  मारपीट की घटना में मृतक की पत्नी  सुमरिया यादव, बेटा राम चरन यादव, तीन बेटी क्रमशः सुनीता यादव, फूलकली यादव, आंनदकली यादव व एक दामाद दिनेश यादव गम्भीर रूप से घायल हैं। सभी उपचारार्थ भर्ती हैं।

फरार इन आरोपियों पर 302 व 307 का मामला दर्ज
  
खम्हरिया पिता-पुत्र हत्या कांड में मुख्य आरोपी रामफल यादव व बुद्धसेन यादव सहित मंगलेश्वर यादव ,पंचमलाल यादव, वंशरूप यादव, बहादुर यादव, भोले यादव, रामलाल यादव, चित्रसेन यादव व दादुलाल यादव सभी आरोपी हैं। सभी के ऊपर धारा 147,148,149,294,323, 506,307 व 302 का मामला दर्ज है। घटना के बाद से फरार सभी आरोपियों की तलाश में टी आई और उनकी टीम के साथ जुट गए हैं। टी आई ने बताया है कि सभी आरोपी बहुत जल्द पुलिस अभिरक्षा में होंगे।
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget